व्याख्याता व इंजीनियर की नियुक्ति करने जा रहा BPSC, जानिए साक्षात्कार के शेड्यूल

bpsc

बीएमपी टाइम्स,पटना। अगर आप बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के माध्‍यम से कला व शिल्‍प एवं शारीरिक शिक्षा व्‍याख्‍याता तथा सहाय‍क अभियंता (यांत्रिक) के पदों पर नियुक्त चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। आयोग ने इनके साक्षात्‍कार के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। शारीरिक शिक्षा व्‍याख्‍याता के लिए साक्षात्‍कार 23 से 25 जून तक होंगे तो सहाय‍क अभियंता (यांत्रिक) के लिए इसके पहले 15 से 19 जून तक। 
कला-शिल्‍प व शारीरिक शिक्षा व्‍याख्‍याता के लिए साक्षात्‍कार 23 जून से
बीपीएससपी के परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि सरकारी प्रशिक्षण महाविद्यालयों में कला एवं शिल्प तथा स्वास्थ्य एवं शारीरिक शिक्षा के व्याख्याता के लिए साक्षात्कार का शेड्यूल जारी कर दिया है। साक्षात्‍कार 23 से 25 जून तक होगा। उन्होंने बताया कि साक्षात्कार में शामिल होने के एक सप्ताह पहले आयोग की वेबसाइट पर प्रवेश पत्र उपलब्ध कराए जाएंगे। इसे भरकर चयनित अभ्यर्थियों को लाना होगा। जन्म सहित 10 तरह के प्रमाण पत्र भी साथ में लाने होंगे। इसकी सूची आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है।
सहायक अभियंता (यांत्रिक) का साक्षात्कार 15 से
बीपीएससी विभिन्न विभागों में सहायक अभियंता, यांत्रिक के पदों पर नियुक्ति के लिए 15 जून से 19 जून तक दो पालियों में साक्षात्कार का आयोजन करेगा। साक्षात्कार पत्र जून प्रथम सप्ताह के अंत में आयोग की वेबसाइट पर अपलोड होगा। साक्षात्कार के दौरान साथ रखने वाले प्रमाण, अंक पत्र तथा अन्य कागजातों की सूची वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि यदि कोई अभ्यर्थी निर्धारित तिथि को साक्षात्कार के दौरान मूल प्रमाण-पत्र प्रस्तुत नहीं करता हैं, तो उन्हें अतिरिक्त समय नहीं दिया जाएगा।  

Leave a Reply