बिहार में कोरोना से अब तक 21 की मौत, संक्रमितों की संख्या 3565 हुई

corna

बीएमपी टाइम्स,पटना। बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े तीन हजार के पार हो गया है. बिहार में शनिवार को 28 जिलों में 206 और नए मरीज मिले है. इसके साथ ही राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3565 हो गयी है. इस बात की जानकारी बिहार स्वास्थ्य विभाग ने दी. पिछले तीन हफ्तों में अधिकतर संक्रमित बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं. वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 1311 हो गयी है. राज्य के सभी 38 जिलों में कोरोना ने दस्तक दे दी है.
देश में कोरोना से 5 हजार से ज्यादा लोगों की मौत
भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8,380 मामले सामने आए हैं और 193 मौतें हुईं. देश में अब कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,82,143 है, जिनमें 89,995 सक्रिय मामले, 86,984 ठीक/डिस्चार्ज/माइग्रेट हो चुके मामले और 5,164 मौतें शामिल हैं. यह जानकारी स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने रविवार सुबह दी है.
दिल्ली से आये प्रवासी मिले कोरोना संक्रमित
सुलतानगंज में शनिवार को 15 कोरोना पॉजीटिव मामला सामने आया. जिसमे पहली बार एक गांव से दो पॉजिटिव मिलने के बाद हडकंप मच गया है. रेफरल अस्पताल प्रभारी डॉ उषा कुमारी ने बताया कि सुलतानगंज में शनिवार को पहली बार एक साथ 15 कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है. जिसमें नौ पॉजिटिव कृष्णानंद हाई स्कूल के कोरोंटिन सेंटर से मिला. जो दिल्ली से आये हुए सभी प्रवासी मजदूर थे. 

Leave a Reply